Business

पोस्ट ऑफिस की इस बेहतरीन स्कीम 5 साल के निवेश पर मिल रहा 2.50 लाख रूपए ब्याज, आप भी उठाये लाभ

अगर आप भी सुरक्षित निवेश की योजना बना रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) के स्मॉल सेविंग स्कीम आपके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकती है क्योंकि आज के समय पोस्ट ऑफिस में सबसे ज्यादा ब्याज दरों का लाभ मिल रहा है और साथ में सुरक्षा की गारंटी भी मिल रही है।

पोस्ट ऑफिस की इस बेहतरीन स्कीम 5 साल के निवेश पर मिल रहा 2.50 लाख रूपए ब्याज, आप भी उठाये लाभ

ज्यादा ब्याज दरों का लाभ

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) में निवेश करना आज के समय में फायदे का मौका है अगर आप इस मौका का लाभ उठाते हैं तो आपको तगड़ा ब्याज दर मिलता है आज हम बात कर रहे हैं। पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम ( Post Office Time Deposit Scheme ) की अगर आप इस स्कीम में 5 साल के लिए अपना पैसा निवेश करते हैं तो आपको ज्यादा ब्याज दरों का लाभ मिलता है।

Post Office Time Deposit Scheme

पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम ( Post Office Time Deposit Scheme ) में अगर आप 5 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको इस पर ढाई लाख रुपए का ब्याज मिलता है। इस स्कीम में आप 1 साल 2 साल और 3 साल के लिए भी निवेश कर सकते हैं इसमेंआपको अलग-अलग अवधि के हिसाब से ब्याज का लाभ दिया जाता है।

Read more : अपाचे और केटीएम को धूल चटाने आ गई Bajaj Pulsar F250, देखे फीचर्स

ब्याज दर

अगर पोस्ट ऑफिस की स्कीम में आप 1 साल की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको 6.9 फ़ीसदी के हिसाब से ब्याज का लाभ दिया जाता है। वही स्कीम में आप 2 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको 7.00 फ़ीसदी के दर से ब्याज का लाभ दिया जाता है

पोस्ट ऑफिस की इस बेहतरीन स्कीम 5 साल के निवेश पर मिल रहा 2.50 लाख रूपए ब्याज, आप भी उठाये लाभ

अगर आप पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम ( Post Office Time Deposit Scheme ) में 5 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको सबसे ज्यादा ब्याज दर यानी 7.50 फ़ीसदी के हिसाब से ब्याज का लाभ दिया जाता है।

ऐसे मिलते है 2.50 लाख रुपये

पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम ( Post Office Time Deposit Scheme ) में अगर आप 5 साल के लिए ₹500000 निवेश करते हैं तो इस पर आपको 7.50 फ़ीसदी के हिसाब से ब्याज का लाभ मिलता है। यानी आपके द्वारा निवेश किए गए 5 लाख पर आपको 5 साल में कुल 2.50 लाख रुपए का ब्याज मिलता है और पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की स्कीम का आपको मैच्योरिटी पर कुल 7.50 लाख रुपए रिटर्न मिलते हैं।

Back to top button